Musafir hindi

किताबो का सफरनामा

पुस्तक शीर्षक – ताभर

लेखक – किशन पंड्या

प्रकाशक – शोपिज़ेन ( Shopizen )

भाषा – गुजराती

मूल्य

ईबुक : 25 रु

पेपरबैक : 170 रु

हैल्लो दोस्तो, आये दिन हम नेता और पार्टियों के बारे में अलग अलग न्यूज़ देखते रहते है। कोई न्यूज चैनल एक ही बात को सही बताता है तो कोई उसी बात को गलत। अब सही कौन है यह तय करना मुश्किल हो जाता है। हर पार्टी के पास अपना एक तथ्य होता है जो सुनने पर हमे सही लगता है। आज ऐसी ही एक उलझन को सुलजाते हुए हम ला रहे है किशन पंडया द्वारा लिखित रहस्यमय थ्रिलर नॉवेल “ताभर” का रिव्यू। जो कि Shopizen द्वारा प्रकाशित की गई है।

ताभर नाम सुनकर ही जिज्ञासा बढ़ती है कि इसका मतलब क्या होता है? इस नॉवेल में हम एक ऐसे देश के बारे में जानेंगे जहाँ तानाशाही अपने चरम पर है। जैसे इतिहास में हिटलर के बारे में तो आप सब जानते ही होंगे। कैसे वो लोगो को अपने भाषणों से प्रेरित कर मजबूर कर देता था कि उसी की बात सही है और उसे ही माना जाए। इस कहानी में महामहिम रक्षक देखने को मिलेगा। देश सरमुख्त्यारशाही से रचा है। जिसमे एक रोहन नाम का लड़का रहता है। जो इस देश के कड़क नियम तोड़ने की वजह से मुजरिम बनता है। उसे एक पुलिस अफसर गिरफ्तार करता है। पूरी नावेल इसी पात्र के इर्दगिर्द देखी जाएगी जिसे समय समय पर नई बाते जानने को मिलती है और नए लोगो से मिलता है। इसी बीच हमे के गतिविधियां जानने को मिलेगी जैसे रहस्यमय मंत्रालय, देश के अलग नियम, न्यूज चैनल किस प्रकार काम करते है, कैसे महामहिम रक्षक एक अलग दुनिया मे रहकर पूरा कारोभार संभालता है। सबसे रोचक रहस्यमय मंत्रालय की गतिविधियाँ रहेगी। उससे भी रहस्यमय ताभर का मतलब जो कि आपको कहानी के अंत मे ही जानने को मिलेगा।

लेखक नॉवेल को रहस्यमयी बनाने में सफल रहे है। उन्होंने सरमुख्त्यारशाही के साथ साथ नारसिस्टिक पर्सनालिटी का तड़का पाठको को दिया है जो लाजवाब है। नारसिस्टिक पर्सनालिटी जो कि एक मनोवैज्ञानिक बीमारी है जिसके बारे में आप नॉवेल से अच्छी तरह से समझ सकेंगे।इतना ही नही आपको इस नॉवेल में प्रेम, नफरत, लालच, वासना, भय, व्यंग भी होंगे जो पाठक को नॉवेल पढ़ने पर मजबूर कर देंगे। साथ ही इतिहास के पन्नो के साथ होने वाली छेड़छाड़ भी जानने को मिलेगी। लेखक ने सतर्कता से नारसिस्टिक पर्सनालिटी को जाना है बल्कि उसका चित्रण भी इस प्रकार है कि जो पहली बार यह शब्द सुन रहा हो उसे भी यह समझ मे आ जाये।

खुशी बात यह है कि अब यह नॉवेल के e-book के साथ साथ हार्डकॉपी में भी उपलब्ध है। जिसकी लिंक आपको नीचे दी गई है। तो जल्दी से उस लिंक पर जाए और आज ही खरीदे रहस्यमय थ्रिलर नॉवेल ताभर और हमे कमेंट कर बताए कि यह रिव्यू आपको कैसा लगा? धन्यवाद।

इस किताब को आप नीचे दी हुई लिंक से खरीद सकते है।

https://shopizen.page.link/kdq7

इस ब्लॉग पर एक giveaway चल रहा है उसमें भाग लेने के लिए नीचे दी हुई लिंक पर क्लिक कीजिए

https://musafirhindi.com/kalkalank-book-review-giveaway/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *