Musafir hindi

किताबो का सफरनामा

हैल्लो दोस्तों, स्वागत है आप सभी का आपके अपने ब्लॉग musafirhindi.com में जहाँ हम करते है हिंदी किताबो और साहित्य से जुड़ी ढेर सारी बाते। आज का ब्लॉग बेहद खास है क्योंकि हम आपके लिए लाए है काल कलंक की समीक्षा ( book review ) के साथ साथ एक छोटा सा Giveaway जहाँ आप जीत सकते है काल कलंक के लेखक के हस्ताक्षर की हुई प्रति, आप को करना क्या है यह मैं आपको अंत मे बताऊंगा, चलिए शुरू करते है।

आज हम जिस किताब की समीक्षा करने वाले है उस किताब का शीर्षक है “कालकलंक” जिसे लिखा है गुजराती उपन्यास के होरर किंग साबिर खान पठान ने कालकलंक इनकी प्रथम पेपरबैक उपन्यास है पर साहित्य की दुनिया में साबिर खान पठान नाम कोई नया नही है ऑनलाइन ईबुक साइट पर उन्होंने कुछ हिंदी और कुछ गुजराती उपन्यास लिखकर पाठको से हॉरर किंग का खिताब पाया है फिलहाल वे गुजरात के सूरत शहर मे रहते है।

अब बात करते है किताब एवं कथानक की तो कालकलंक flydream publication द्वारा प्रकाशित किया गया होरर फिक्शन उपन्यास है। जिसकी कहानी सन 2000 के भूकंप से जुड़ी है, जहाँ भूकंप के दौरान जमीन के भीतर से एक प्राचीन रहस्यमय मन्दिर जमीन के सतह पर आ जाता है जिसमे कथा की नायिका टेंसी जो एक पुरातत्व अधिकारी भी है अलग प्रकार की दिलचस्पी है। मन्दिर के शिलालेखों को कोई भी पुरतात्विद नही पढ़ पा रहा था पर टेंसी वह भाषा आराम से पढ़ पा रही थी वह उस भाषा से परिचित थी ऐसा क्यों था यह तो आपको यह कहानी पढ़ने के बाद ही पता चलेगा इस उपन्यास का कथानक एकदम नया है यह डराने में सफल रहती है कुछ दृश्य आपको बहुत प्रभावित करते है जैसे जब टेंसी उस मंदिर मे प्रवेश करती है और मेंढक को कुचलने वाला दृश्य पाठकों के मन मे घिन उत्पन्न करने मे सफल रहता है। फ्लाई ड्रीम अपने टैग किताबे जरा हटके पर खरा उतरता है उनकी यह किताब काफी हटके है।

अब उपन्यास कालकलंक के पात्र परिचय पर बात करते है तो कालकलंक में पात्र संख्या कम रही है टेंसी,शैली, औधड, भैरवी, वनराज,मल्लिका, इंस्पेक्टर अनुराग,विलियम, टेंसी की बहन रोजी आदि आदि। कालकलंक में मुख्य नायिका टेंसी है जब कि महाखलनायक की भूमिका औघड़ ने निभाई है।

अब बात करते है इसकी भाषा की तो कही से भी हम यह नही कह सकते है कि इसका लेखक एक गुजराती भाषी है इतनी अच्छी हिंदी का उपयोग किया गया है वही कही जगह भारी भरकम शब्द का भी उपयोग किया है।

अब बात करते है इस किताब के नेगेटिव पॉइंट की तो केवल छोटी सी दिक्कत यह है कि इसके कथानक की गति बेहद तेज है जो पाठक को थोड़ी सी कहानी समझने मैं परेशानी हो सकती है और दूसरा कहानी को जल्दी से समाप्त कर देना यह भी खटकता है। बाकी कहानी नयेपन से सजी हुई है। लेखक साबिर खान को अपनी प्रथम किताब के लिए एवं फ्लाई ड्रीम पब्लिकेशन को ऐसे नए प्रयोग करने के लिए शुभकामनाएं।

अब बात करते है Giveaway की तो आप में से दो पाठक जीत सकते है कालकलंक कि लेखक द्वारा हस्ताक्षर की हुई प्रति (copy) इसके लिए आपको नीचे दी हुई चीजें करनी है-

1. आप को इंस्टाग्राम और फेसबुक पर इस रिव्यु को शेयर करना है और sabir khan ,flydream publication, और मुझे aryan suvada को tag करना है

2. इंस्टाग्राम और फेसबुक पर flydream के official पेज को फॉलो करना है और done का इस पोस्ट कमेंट करे।

Giveaway के विनर 2 मई को घोषित किये जाएगा।

1.Sabir khan

Instagram id =https://instagram.com/sabirkhan7748?igshid=256u401so4cg

Fb id –https://www.facebook.com/rehan.pathan.184007

2. Flydream publication

Instagram =https://instagram.com/flydreams_publications?igshid=orrnwxo9lo5p

Fb –https://www.facebook.com/FlyDreamsPublications

3. Aryan suvada ( musafir hindi )

Instagram =https://instagram.com/musafirhindi098?igshid=9pj0q1lktzko

FB-https://www.facebook.com/aryan.suvada.

Flydream publication के बारे में

हर लेखक के सपने और हर पाठक के लिए एक अद्भुत प्रकाशन समूह ।
फ्लाइड्रीम्स पब्लिकेशन्स सबसे तेजी से बढ़ने वाला फिक्शन शैली का हिंदी प्रकाशन समूह है।
“किताबें ज़रा हटके” – इस tagline के तहत आपको मिलेंगी वे किताबें जो हिंदी में कहीं और शायद ही मिलें, साइंस फिक्शन, फंतासी, हॉरर, थ्रिलर, एक्शन-एडवेंचर जैसे विषयों में सबसे तेज़ी से उभरता प्रकाशन!

सूचना- प्रकाशन पूर्णत निशुल्क (ट्रेडिशनल) है। अगर आप हिंदी के लेखक है और हिंदी में भीड़ से हटकर किताबें लिखते हैं तो हमसे जुड़ सकते हैं।

For Authors:-
Manuscript Submission Form :-
https://forms.gle/iS5PBvNEuKbypD9p7

Buy FlyDreams Books @ Amazon:-
https://amzn.to/2DJE3Tu

For Readers:-
Our facebook official fan Group ;
https://www.facebook.com/groups/812553156310722/?ref=share

Like FlyDreams Facebook Page:-
https://www.facebook.com/FlyDreamsPublications

Follow FlyDreams Instagram Profile:-
https://www.instagram.com/flydreams_publications/

Subscribe to FlyDreams Youtube:-
https://www.youtube.com/channel/UCYMfUkGQVS0xlsAmhs-9Hjg/

Join WhatsApp Fan Group:-
https://chat.whatsapp.com/CJJ10uU17AgAilkqLpeUt7

3 thoughts on “कालकलंक book review पुस्तक समीक्षा hindi edition + Giveaway

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *