Musafir hindi

किताबो का सफरनामा

पुस्तक शिर्षक : बायोनिक पेंडेमिक

लेखक : बकुल डेकाटे

प्रकाशन : शोपिज़ेन

भाषा : गुजराती

मूल्य :30 रु

हैल्लो दोस्तों, आज हम साइंस फिक्शन, एक्शन से भरपूर नॉवेल के बारे में बात करेंगे जिसमे कई अजूबे देखने को मिलेंगे। नॉवेल का नाम है “बायोनिक पेंडेमिक” जो कि बकुल डेकाटे द्वारा गुजराती भाषा मे लिखी गई है जिसे शोपिज़न ने पब्लिश किया है। नॉवेल हाल की परिस्थिति के मुताबिक नोवेल कोरोना वाइरस पर आधारित है कैसे यह वायरस दुनिया मे फैला कैसे वह एपिडेमिक से पेंडेमिक बन गया।

कहानी के बारे में देखे तो उसकी शुरुआत एक वेल सेटल्ड साइंस लेब से होती है जहाँ परीक्षण हो रहा होता है। जिसके बाद मुख्य किरदार टोनी के जीवन के बारे में देखने को मिलता है कि कैसे वो और उसके साथी इस पेंडेमिक से बचने के लिए भूगर्भ टनल का सहारा लेते है। शुरुआत में कहानी स्लो चलेगी फिर एक दिन कुछ म्यूटन्ट जीव टनल पर हमला कर देते है जिससे बचने के लिए सालो बाद वे लोग धरती पर वापस आते है यही से शुरुआत होती है कहानी में असली खतरे की। प्राइम ईगल की मदद से एक मुसीबत से बचते है तो दूसरी मुसीबत राह तकते मिलती है जिसमे रोबो डॉग, रोबोट्स जो मानव की तरह सोच सके, मिकीको सॉफ्टवेयर, जोम्बी, सायबोर्ग जैसे अनोखे लेब की देन जैसे मशीनीकरण और मानव का मिश्रण देखने को मिलेगा जो किसी हॉलीवुड मूवी जैसा दृश्य खड़ा करेगा। सभी खतरों से बचने के बाद उनका सामना होता है नोवेल कोरोना वाइरस को बनाने वाले इंसान से जिसके बाद उनकी रोबोट्स के साथ जंग होती है। मानव और मशीन की जंग बड़ी ही रोचक रहेगी जिसमे लड़ो या मरो जैसी परिस्थिति दिखेगी।

टोनी का किरदार बड़ा ही रोचक है जो प्राइम ईगल का आविष्कार करता है। टोनी के पिता उससे भी आगे निकलते है जो मशीनों में इंसानी दिमाग फिट करने का उपाय ढूँढते है। सबसे ज्यादा रोचक किरदार टोनी के पिता है जो नया ही आविष्कार करते है जिससे इंसान अमर हो जाये। इस कहानी में हमे देखने को मिलेगा की जब इंसान भगवान बनने की कोशिश करता है तो क्या हो सकता है। अब देखना यह है कि टोनी का आविष्कार जीतेगा की उसके पापा का आविष्कार अपना कमाल दिखायेगा? या फिर कोई और ही इस बाजी को हासिल करेगा? इन सारी बातों के जवाब के लिए आपको पढ़नी होगी बायोनिक पेंडेमिक।

इस कहानी को शोपिज़न एक पर आप पढ़ सकते है और यह रिव्यू आपको कैसा लगा यह कमेंट करके जरूर बताए। धन्यवाद।

आप इसे निचे दी हुई लिंक से खरीद सकते है

https://shopizen.page.link/4oni

इस ब्लॉग पर बुक giveaway चल रहा है हिस्सा लेने के लिए नीचे वाली लिंक पर जाइये

https://musafirhindi.com/kalkalank-book-review-giveaway/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *